पिछले महीने एनएचटीएसए ने टेस्ला से पूछा था कि उसने अपने ऑटोपायलट ड्राइवर सहायता कार्यक्रम में किए गए सॉफ़्टवेयर अपडेट पर चर्चा करने के लिए नोटिस क्यों नहीं जारी किया था ताकि वाहनों की आपातकालीन वाहनों तक पहुंचने की क्षमता में सुधार हो सके।
नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (NHTSA) ने मंगलवार को कहा कि टेस्ला इंक को 2017 के बाद से बेचे गए लगभग 12,000 अमेरिकी वाहनों को याद है क्योंकि संचार त्रुटि के परिणामस्वरूप टकराव की गलत चेतावनी या आपातकालीन ब्रेक के अप्रत्याशित उद्घाटन हो सकते हैं। कैलिफोर्निया ऑटोमेकर ने कहा कि 11,704 मॉडल एस, एक्स, 3 और वाई वाहनों की बहाली का अनुरोध 23 अक्टूबर को कारों में 10.3 पूर्ण-स्व ड्राइविंग (एफएसडी) (बीटा) के पहले सीमित संस्करण के साथ एक सॉफ्टवेयर समीक्षा के बाद किया गया था।
FSD एक उन्नत ड्राइवर सहायता कार्यक्रम है जो अन्य ड्राइविंग गतिविधियों को संभालता है लेकिन टेस्ला का कहना है कि यह कारों को स्वतंत्र नहीं बनाता है। एनएचटीएसए ने कहा कि टेस्ला ने "आपातकालीन ब्रेकिंग सिस्टम की परिचालन बेहोशी की रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद एफएसडी 10.3 जारी किया" और "सॉफ्टवेयर की समीक्षा की और प्रभावित वाहनों के एफएसडी 10.3.1 संस्करण को जारी किया।"
संगठन ने कहा कि वह "टेस्ला के साथ अपनी बातचीत जारी रखेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि किसी भी सुरक्षा उल्लंघन को स्वीकार किया जाए और जल्द से जल्द ठीक किया जाए।" पिछले महीने एनएचटीएसए ने टेस्ला से पूछा था कि उसने ऑटोपायलट ड्राइवरों को मोटर वाहन पहुंच में सुधार करने में मदद करने के लिए अपने कार्यक्रम में किए गए सॉफ़्टवेयर अपडेट पर चर्चा करने के लिए नोटिस क्यों जारी नहीं किया था।
टेस्ला ने कहा कि समस्या दो आंतरिक चिप्स के बीच सॉफ्टवेयर के वियोग के कारण हुई थी, जिससे एक समस्या पैदा हुई जिसके परिणामस्वरूप "अन्य वाहन होने पर गलत वस्तु का पता लगाना" हो सकता है।
यदि वाहन चलाते समय स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग सिस्टम काम करना शुरू कर देता है, तो इससे पीठ में टक्कर का खतरा बढ़ सकता है, टेस्ला ने कहा, वह दुर्घटना या संबंधित चोटों से अनजान था।
24 अक्टूबर की रिपोर्ट के बाद, टेस्ला ने कहा कि उसने मानव रहित वाहनों पर एफएसडी अपडेट और प्रभावित वाहनों पर अक्षम एफसीडब्ल्यू और एईबी को रद्द कर दिया है। उसी दिन, टेस्ला के मुख्य कार्यकारी एलोन मस्क ने एफएसडी को लिखा: "10.3 के साथ समस्याओं को देखते हुए, इसलिए हम थोड़ी देर के लिए 10.2 पर वापस जा रहे हैं। कृपया ध्यान दें, यह बीटा सॉफ़्टवेयर के साथ अपेक्षित है।"
25 अक्टूबर को, टेस्ला ने एक ऑनलाइन सॉफ़्टवेयर अपडेट को लागू करना शुरू किया और अद्यतन कारों में FCW और AEB सुविधाओं को सक्षम किया। टेस्ला ने कहा कि 29 अक्टूबर तक, 99.8% से अधिक वाहनों - 17 को छोड़कर सभी - को अपडेट किया गया था और आगे किसी कार्रवाई की आवश्यकता नहीं थी।
अगस्त में एनएचटीएसए ने टेस्ला मॉडल और आपातकालीन वाहनों से जुड़ी दुर्घटनाओं की एक श्रृंखला के बाद यूएस 765,000 वाहनों पर टेस्ला के ऑटोपायलट सिस्टम की औपचारिक सुरक्षा जांच शुरू की। यूएस ऑटोमोटिव सेफ्टी सेंटर ने अक्टूबर में टेस्ला से "सिटी स्ट्रीट्स पर ऑटोस्टीयर" के बारे में भी पूछा, जिसे एफएसडी भी कहा जाता है, जिसे पहली बार अक्टूबर 2020 में काम पर रखा गया था, और सुरक्षा मुद्दों के ड्राइवरों के लिए प्रकटीकरण की सीमाओं के बारे में चिंता जताई।